Wednesday, April 28, 2010

"उल्टा चोर कोतवाल को डांटे" वाली कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं बीएसएनएल के अधिकारी

लोगों की बात दूरदराज तक पहुंचाने वाला भारत संचार निगम लिमिटेड खुद कान में तेल डाल कर सो रहा है। इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि नारनौल मण्डल में हो रही अनेकों अनियमितताओं का खुलासा होने के बावजूद भी निगम के आला अधिकारी कोई कार्यवाही करने की बजाए भ्रष्टाचार के आरोपी अधिकारियों को बचाने में लगे हुए हैं।

ब्रॉडबैंड के घरेलू असीमित प्लान में हो रहे भ्रष्टाचार तथा कालर आईडी टेलीफोन के आवंटन में हो रहे गोलमाल के बाद अब नारनौल बी.एस.एन.एल. का नया कारनामा सामने आया है। मण्डल अभियन्ता ईश्वर सिंह यादव की छत्रछाया में चलने वाला निजामपुर टेलीफोन एक्सचेंज अब लोगों तक मध्य केवल वार्तालाप करवाने का माध्यम ही नहीं बना हुआ है बल्कि वो अवैध रूप से बिजली स्पलाई करने का अड्‌डा भी बना हुआ है।

गत दिनों निजामपुर एक्सचेंज के जनरेटर को चला कर एक्सचेंज के सामने वाले घर में हो रहे श्याम जागरण में अवैध रूप से बिजली स्पलाई की जा रही थी। जानकारी मिलने पर इस घटना की विडीयो रिकॉर्डिंग कर ली गई। निगम द्वारा की जाने वाली कार्यवाही से बेखोफ ये अधिकारी ''उल्टा चोर कोतवाल को डांटे'' वाली कहावत को चरितार्थ करते हुए भ्रष्टाचार का भांडाफौड करने वाले पत्रकार के खिलाफ निजामपुर चौकी में एक्सचेंज को जलाने तथा रिकार्ड फाडने जैसे झूठे, मनगढंत व काल्पनिक आरोप लगा रहे हैं।

टेलीफोन विभाग के जनरेटर से जागरण में अवैध बिजली स्पलाई करने का पता लगने पर भी विभाग के आला अधिकारियों की नींद नहीं खुली। उक्त दोनों अधिकारियों ने आपसी मिलीभगत करके ना केवल अपने पद का दुरूपयोग किया है अपितु निगम को आर्थिक नुकसान भी पहुँचाया है। निगम ने इन अधिकारियों को जनरेटर तथा उसको चलाने के लिए डीजल इस विश्वास के साथ सौंप रखा है कि वे निगम की इस सम्पत्ति का निगम के लिए सदुपयोग करेंगे। लेकिन ये निगम की सम्पत्ति का दुर्विनियोग करके नीजि कार्यक्रमों में लाईट पहुँचा रहे हैं।

गौरतलब हो कि करीब २० वर्षों से नारनौल में तैनात ईश्वर सिंह यादव पर तथा जयप्रकाश शर्मा पर ब्रॉडबैंड के होम प्लान के आवंटन में किए जा रहे भ्रष्टाचार को लेकर थाना शहर नारनोल में पहले भी एक एफ.आई.आर भी दर्ज है।

अब देखना यह है कि निगम के उच्च अधिकारी नारनौल मण्डल में हो रहे भ्रष्टाचार से निपटने के लिए किस प्रकार के कदम उठाते हैं।

0 comments:

PrintAd

PrintAd
Contect for Printing & Advertisement